MEDIA-WATCH-वियतनाम-में-मिला-हवा-के-जरिये-तेजी-से-फैलने-वाला-कोविड-का-नया -वैरिएंट

MEDIA WATCH@ खबरें ज़माने भर कीं 

SAGAR WATCH@ 29 MAY 2021

MEDIA-WATCH-वियतनाम-में-मिला-हवा-के-जरिये-तेजी-से-फैलने-वाला-कोविड-का-नया -वैरिएंट

बीबीसी लंदन @
ने समाचार ऐजेंसी रायटर के हवाले से लगाई खबर में वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्री विएन टान लॉन्ग बताया है कि उनके देश में कोरोना वायरस का एक नया वैरिएंट पाया गया है। यह नया वैरिएंट भारत और ब्रटेन में पाए गए वैरिएंट का मिला-जुला रूप है और हवा के जरिए पहले के वैरिएंट्स के मुकाबले कहीं ज्यादा तेजी से फैलता है।

Also Read: पथकर चौकी पर सौ मीटर से लम्बी कतार होने पर मुफ्त गुजारना होगा वाहनों को

जी न्यूज ने छत्तीसगढ़ के जनजाति विकास विभाग द्वारा जारी उस आदेश को अपनी खबर बनाया है जिसमें वैक्सीन नहीं लगवाने पर कर्मचारियों का जून का माह वेतन रोक दिया जाएगा। गौरिल्ला-पैंड्रा मरवाही जिले के अधिकारी का कहना है कि यह आदेश कर्मचारियों को परेशान करने नहीं बल्कि  वैक्सीन सौ फीसदी कराने के लिए जारी किया गया है।

Also Read: अधिक दूध पीने से नहीं बढता है कोलेस्ट्राल 

नवभारत टाईम्स ने क्रिकेट पाकिस्तान को दिए क्रिकेट खिलाडी वसीम अकरम के साक्षात्कार हवाले से बताया है कि अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच बनने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि मैं बेवकूफ नहीं हूं। अकरम का कहना है कि एक तो वो लंबे समय तक पाकिस्तान व अपने परिवार से दूर नहीं रह सकते हैं। दूसरे टीम का प्रदर्शन सही नहीं रहने पर सोशल मीडिया पर हारी टीम के कोच के साथ बद्तमीजियां होतीं हैं वह उसे स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

Also Read: सेंट्रल बैंक, बजाज अलियांज़ कम्पनी के दफ्तर हुए सील

लाईव हिन्दुस्तान ने पीटीआई के हवाले से छापी खबर में लिखा है कि भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के राष्ट्रीय प्रमुख जेए जयलाल ने कहा है कि अगर बाबा रामदेव अपने बयान को पूरी तरह से वापस लेते हैं तो आईएमए उनके खिलाफ मानहानि नोटिस वापस लेने पर विचार करेगा। वर्तमान विवाद उस वीडियो को लेकर पैदा हुआ जिसमें बाबा रामदेव को ऐलोपैथी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते दिखाया गया है।

Also Read: नासा को मंगल ग्रह पर मिले मशरूम हो सकता है एलियन से भी नाता

प्रातःकाल की खबर में बताया गया है कि ट्विटर को छोड़कर अन्य प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों ने आईटी नियमों का मान लिया है और सरकार द्वारा मांगी गई जानकारी भी मुहैया करवा दी है। अखबार ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि जिन प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियों ने मंत्रालय के साथ नए नियमों के तहत मांगी गई जानकारी मुहैया करवा दी है-उनमें कू, शेयरचैट, टेलिग्राम, लिंक्डिन, गूगल, फेसबुक, वॉट्सऐप जैसी प्रमुख सोशल मीडिया कंपनियां शामिल हैं। हालांकि, अभी तक ट्विटर ने मांगी गई जानकारी सरकार को नहीं दी है।


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours