Kahi-Ankahi-सरकार-का-मुंह-न-ताकें-खुद-एहतियात -बरतें-कुलांचे-भरते-कोरोना-संक्रमण-से-बचने

Kahi-Ankahi-सरकार-का-मुंह-न-ताकें-खुद-एहतियात -बरतें-कुलांचे-भरते-कोरोना-संक्रमण-से-बचने

कही-अनकही 

कोरोना संक्रमण अब कुलांचे भरने लगा है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में रोज कोरोना पाजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या  100 के आंकड़ें पार करती नजर आ रही है।

अकेले सागर जिले में ही कोरोना जो तेवर दिखा रहा है उसको देखते हुए लगता है कि अप्रैल  महीने के पहले पखवाड़े के खत्म होने के पहले ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हजार को पार कर जाएगा।

ऐसा नहीं है  कि जिले में कोविड के जाल में सिर्फ आम नागरिक ही फंस रहे हों। मंत्री, संत्री, अफसर, व्यापारी व चिकित्सक तक इसके शिकंजे में फंसते नजर आ रहे हैं।

Also Read : Smart city-School of Learning by Doing Mistakes

राज्य सरकार, प्रशासन और समाज सेवी संगठन लोगों को कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने, मेल-मिलाप में दो गज की दूरी बनाए रखने व बेहद जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने के संदेश देने में लगे हुए हैं।

लोग बहुत हद तक इन निर्देशों को मान भी रहे हैं। लेकिन पड़ोस के जिले मे चुनावी माहौल के चलते राजनैतिक दलों खासकर -सत्ताधारी दल कोविड से बचने के ऐहतियाती कदमों को नजरंदाज करने के आरोपों से घिरे हुए हैं।

प्रदेश में बेलगाम सा हो रहा कोरोना संक्रमण के फैलाव के लिए प्रबंधन भी पहले की अपेक्षा कम चुस्त दिख रहा है। कोरोना उपचार की आड़ में अकूत संपत्ति बटोरने की हवस से निजी चिकित्सा संस्थानों के लिप्त होने के आरोपों का दौर भी आए दिन जोर पकड़ता दिख रहा है। 

Also Read: During Lockdown education structure collapsed badly- Nagwani

कोरोना उपचार के लिए जरूरी उपकरणों की खरीद व नमूनों की जांच में कमीशनखोरी व दवाओं की पैदा हुई किल्लत को भी कृत्रिम बताने के आरोपों में आ रही  तल्खी भी आम जनता महसूस करने लगी है।

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में सरकार की कथित ढिलाई के चलते आम जनता में यह चर्चा जोर पकड़ चुकी है कि चुनावों की प्रक्रिया पूरी नहीं होने तक सरकारें कोरोना नियंत्रण के लिए उतनी गंभीर शायद ही हों जैसी की जनता उनसे उम्मीद कर रही है।

अब वक्त आ गया है कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए आम लोगों को सरकार का मुंह ताकते रहने की जरूरत नहीं है। प्रदेश के हर नागरिक को अपने स्तर पर ही जितना अधिक हो सके उतना ऐहतियात बरतना चाहिए।

Also Read: Vigilance Trap- Patwari taking bribe nabbed in Panna

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours