Smart-city- school-of-learning-by-doing-mistakes-बिजली-के-दामों-में-इजाफा-बड़ा-राहत-छोटी

Smart-city- school-of-learning-by-doing-mistakes-बिजली-के-दामों-में-इजाफा-बड़ा-राहत-छोटी

#MediaWatch@Best From Print Media

Headlines: अख़बारों की आज की सुर्खियाँ 

कोरोना के प्रभाव से स्थानीय निकाय व त्रिस्तरीय चुनावों के तीन माह टल जाने की खबर को सभी अखबारों ने प्रमुखता से लगाया है। लूट की वारदातों के खुलासे व  विकास योजनाओं व प्रशासनिक मुहिमों से जु़ड़ी खबरें भी सुर्खियों में बनीं रहीं।

दैनिक भास्कर ने शहर पृष्ठ पर अपनी पहली सुर्खी में लिखा है“ आज से महंगी  होगी बिजली, 200 युनिट तक की खपत पर 30 रूपए बढ़ेंगें....”। हालाँकि खबर के मुताबिक बिजली विभाग ने मीटर किराये से उपभोक्ताओं  को मुक्ति दी है । लेकिन यह राहत  दामों में हुए इजाफे से मुकाबले ऊँट के मुंह में जीरा के सामान है।

नवभारत ने अपनी पहली सुर्खी में लिखा है कि स्थानीय चुनावों के पहले ही कांग्रेस पार्टी के अंदर गुटबाजी उभर आयी है। मकरोनिया क्षेत्र में बुलायी गई पार्टी की बैठक को पार्टी के एक दूसरे गुट के विरोध का सामना करना पड़ा।

Also Read : Without Parking Space No Project will get NOC

नवदुनिया ने जिले के ग्रामीण क्षेत्र मे स्थित शासकीय शालाओं की जमीन पर स्थानीय दबंगों द्वारा बेजा कब्जा किए जाने की खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया है। अखबार ने लिखा है कि मालथौन विकास खंड के समसपुर व उमरई गांव के अलावा राहतगढ़ जनपद पंचायत हीरापुर गांव की प्राथमिक शासकीय शालाओं का अतिक्रमण के खिलाफ  ग्रामीणों द्वारा शिकायत किए जाने के बाद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

दैनिक आचरण ने जिला प्रशासन की मिलावट के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में ही मिलावट होने की संदेह जाहिर किया है। अखबार ने “मनमर्जी“ शीर्षक से प्रकाशित खबर में लिखा है खाद्य संरक्षण विभाग का अमला शहर के नामचीन रेस्ताराओं  और शहर की बाहरी सड़कों पर स्थित ढाबों व होटलों पर जाने से परहेज कर रहा है।

Also Read : New Year Will Come With Covid-19 Vaccine

FOLLOW-UP : फाॅलोअप

ईवनिंग मिरर ने अपनी फाॅलो अप खबर में लिखा है कि प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने खुरई विधानसभा के तहत मालथौन के तहसीलदार द्वारा कथित तौर पर मजदूर की पिटाई  वायरल हुए वीडियों की जांच के निर्देश दिए हैं।

नवभारत ने शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत विभिन्न वार्डों के नामों के  दृश्य पटल लगाए जाने में हुई गड़बड़ियों को उजागर करने वाली खबर के फाॅलोअप में लिखा है कि कंपनी ने साईन बोर्ड से जुड़ीं खामियों को दूर करना शुरू कर दिया है।

Also Read: सूझ-बूझ से बन रही है खेती-लाभ-का-धंधा

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours