News-In-Short-बीएमसी-को -बनायें-पूर्णत-कोविड-अस्पताल-केंद्रीय-संस्कृति-मंत्री

 समाचार संक्षेप 

News-In-Short-बीएमसी-को -बनायें-पूर्णत-कोविड-अस्पताल-केंद्रीय-संस्कृति-मंत्री

सागर वॉच ।
 
कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। राज्य सरकार व प्रशासन भी बैठकों के जरिए बेहद चैकस होने का संदेश आए दिन जनता को दे रहा है। 

रविवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। बैठक में जिसमें केन्द्रीय संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल व मप्र के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भी आभासी माध्यम से (वर्चुअल मीटिंग) के जरिए शिरकत की।

बैठक में केन्द्रीय मंत्री पटेल ने बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को थामने के लिए कई निर्देश दिए। उन्होंने बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय को पूरी तरह कोविड अस्पताल में तब्दील करने के लिए कहा। साथ ही निजी क्षेत्र की सहभागिता बढ़ाकर एक से ज्यादा कोविड उपचार केन्द्र खोलने के लिए भी कहा।

Also Read: Smart city-School of Learning by Doing Mistakes

वहीं प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री सिंह ने लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने, कोविड दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के लिए जिला स्तर पर खोली गई खुली जेल को खंड स्तर पर भी शुरू करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कोविड नमूनों की जांच तय समय सीमा में किए जाने पर जोर देते हुए कहा कि लोगों को के नमूने की जांच के नतीजे 24 घंटें के अंदर दिए जाएं।

इसी बैठक के जरिए जिला कलेक्टर ने भी जिले के निजी अस्पतालों को कोविड के उपचार के सिलसिले में निर्देश जारी किए। कलेक्टर ने कहा कि राज्य शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक तय इलाज की कीमतों को निजी अस्पताल प्रवेश द्वारा पर ही प्रदर्शित करें।

Also Read: During Lockdown education structure collapsed badly- Nagwani

कोविड संक्रमण 

सागर जिले में रविवार को कोविड संक्रमण के संदिग्ध मरीजों में से 165 मरीज पाजिटिव आए। यह संख्या अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है।

टीकाकरण

मप्र के नगरीय विकास मंत्री ने रविवार से शुरू हुए टिकाकारण उत्सव के सिलसिले में जिला प्रशासन को 45 साला से अधिक आयु वाले सभी पात्र लोगों का सौ फीसदी टीकाकरण किए जाने के निर्देश दिए। वहीं कांग्रेस पार्टी के अनुषंगी संगठन सेवादल ने चमेली चैक स्थित कोविड टीकाकरण केन्द्र पर व्यवस्थाओं को संभालने की जिम्मेदारी ली।  

सेवादल के जिला अध्यक्ष शिंटू कटारे ने सागर वाॅच को बताया कि उनके टीम के सदस्य क्षेत्र के बुजुर्ग लोंगों को घरों से टीकाकरण केन्द्र लाने व टीककारण के उपरांत वापिस घर तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। साथ ही टीकाकरण केन्द्र पर लोगों को मुफ्त मास्क वितरण, व पेयजल आदि का इंतजाम भी कर रहे हैं।

Also Read: Vigilance Trap- Patwari taking bribe nabbed in Panna

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours