#Sukhi, #Bye-Election, #PoliticalHotspot-

Read In English I Hindi
#MediaWatch-Jumlon-ke-Hamle

 #MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

Headlines : अख़बारों की सुर्खियाँ 

 कोविड-19, सुरखी उप-चुनाव के अलावा बकायादारों के खिलाफ बिजली विभाग कार्रवाई व त्यौहारों के समय नींद से जागने वाले खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई से जुड़ी खबरों संख्या भी अब अखबारों में बढ़ती नजर आ रही है।

दैनिक नवदुनिया ने कोविड-19 से जुड़ी एक बेहद सनसनीखेज खबर को प्रमुखता से छापा है। खबर में बताया गया हैं कि शहर के बाहरी ईलाकों में स्थित निजी अस्पताल गुपचुप तरीकों से कोविड-19 संक्रमण की जांच कर रहे हैं साथ ही संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों की जानकारी सरकार से छुपा रहे हैं। गुपचुप तरीके से कोरोना का ईलाज करा रहे घरों में रह रहे मरीज समाज में संक्रमण के फैलाव के खतरनाक अंजाम  दे सकते हैं।

 खबर मे छपे स्वास्थ्य विभाग के अधिकृत बयान के मुताबिक सरकार ने जिले में किसी भी निजी अस्पतालें या पैथोलाॅजी को कोविड-19 की जांच की अनुमति नहीं दी है। विभाग का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

सागर वाॅच -खबर से हटकर  यानी स्वास्थ्य विभाग ने अब तक खुद का ऐसा कोई तंत्र सक्रिय नहीं किया है जो निजी अस्पतालों की कारगुजारियों पर नजर रख सके। न ही उनकी कोई ऐसी मंशा लग रही है। शिकायतेें आने पर ही वो सक्रिय होगें। शिकायतें नहीं आएंगीं तो यही मानते रहेंगें कि सब ठीक चल रहा है।

बिजली बिल के बकायादारों के खिलाफ  बिजली विभाग द्वारा सख्त तेवर अपनाए जाने पर दैनिक सागर दिनकर ने बड़ी खबर छापी है। नवरात्रि के दौरान भी बिजली कंपनी द्वारा हर दिन सौ से ज्यादा बिजली कनेक्शना काटे जा रहे हैं। नगर निगम आयुक्त के नाम पर राजीव आवास योजना व छत्रसाल नगर को दिए गए बिजली कनेक्शनों पर बिलों की बकाया राशि के चलते इन क्षेत्रों में अंधकार होना तय है।

दैनिक आचरण ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है। दैनिक नवदुनिया ने भी शीर्षक“बिल भरो- वरना 26 को कनेक्शन काट देंगें” से इस खबर को छापा है।

वहीं सुरखी उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता के हवाले से सिंधिया पर खानदान पर गद्दारी की परंपरा को दोहराने के शीर्षक से बेरखेड़ी मे गुरूवार को आयोजित हुई चुनावी सभा की खबर लगाई है। दैनिक आचरण ने भी चुनावी सभा की खबर को “सुरखी के तीन कीरा गोविंद, गुलाव और हीरा” के शीर्षक से लगाई है। लगभग सभी अखबारों ने सभा में कांग्रेसी नेताओं द्वारा भाजपा नेता सिंधिया को निशाना बना कर कसे गए तंजों को भी काफी प्रमुखता से छापा है। आचरण की खबर में कांग्रेसी नेता का बयान -जो गद्दार है वो कभी वफादार नहीं हो सकता, जिसने बेची हो आपके भरोसे की आबरू वो आपका सरदार नहीं हो सकता को गहरे अक्षरों में छापा है। दैनिक नवदुनिया ने भी कांग्रेसी नेता अजय सिंह के बयान “महाराजा के खून में ही गद्दारी,सुरखी महाराज में भी यही असर” को शीर्षक बनाकर इस खबर को छापा है।

Also Read : दुबई तक फैले हैं आईपीएल सट्टेबाजों के तार, किसानों की मौत से सकते में है सरकार

अक्सर त्यौहारों के समय नींद से जागने के आरोपों का सामने करने वाले खाद्य सुरक्षा विभाग की शुरू हुई कार्रवाईयों के ब्यौरों को लेकर  दैनिक आचरण ने लगभग आधे पृष्ठ की खबर छापी है। खबर में बताया गया है कि विभाग की कार्रवाई में भारतीय मानक ब्यूरो के लायसेंस के बिना पेयजल व नमकीन बेचने वाले, दूध से निर्मित उत्पाद व मिठाई जैसे खाद्य पदार्थ  के करीब एक दर्जन व्यापारियों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की।

ईवनिंग मिरर अखबार जिले की खुरई तहसील में सुलभ शौचालय को सीमेंट के गोदाम के रूप में हो रहे दुरूपयोग को लेकर खबर छापी है। साथ ही नवरात्र पर विशेष खबर के रूप में मालथौन क्षेत्र के किले प्रांगण में एक ही पत्थर से निर्मित काली की मूर्ति से जुड़ी नवरात्र की परंपरा की खासियत बताई है।

Also Read: Power Company Rejects State Govt Proposal- व्यावसायिक परिसर मंजूर नहीं

लीक से हटकर खबर

दैनिक भास्कर ने शहर की बिगड़ती आवोहवा को लेकर एक विशेष खबर छापी है। “सितंबर की तुलना में तीन गुना बढ़ा प्रदूषण” शीर्षक से छापी खबर में प्रदूषण नियंत्रण मंडल के हवाले से बताया गया है कि सर्दी के मौसम मे प्रदूषण का स्तर और अधिक ईजाफा हो सकता है।

   Also Read : Headlines-मछली-बाज़ार-की-योजना-विफल, ठगी-मामले-में-नया-मोड़

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours