Power-Company-Rejects-State-Govt-Proposal

Power-Company-Rejects-State-Govt-Proposal-पॉवर-हाउस-की-जगह-व्यावसायिक-परिसर-मंजूर-नहीं



#MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

अखबारों में सुरखी उप-चुनाव, कोविड-19 के अलावा अब नवरात्रि पर्व से जुड़ी खबरें को भी नियमित रूप से स्थान मिल रहा है। इस सिलसिले में ईवनिंग मिरर सांध्यकालीन अखबार में जिले के मालथौन अंचल के ग्राम मढ़ैया माफी में लोग वृंदावन जैसे भक्ति भाव से चैरासी कोसी परिक्रमा लगा रहे है। खबर के मुताबिक यहां लोगों की मान्यता है कि पुरूषोत्तम मास में गांव मे स्थित मंदिर की पंचकोसी  व चैरासी कोसी परिक्रमा करने पर मथुरा-वृंदावन के बराबर पुण्य मिलता है।

नवभारत ने भी शारदेय नवरात्र पर्व से जुड़़ी खबर मे बताया है कि शहर मे सौ से ज्यादा स्थानों पर दुर्गा प्रतिमाओं को स्थापित किया गया है। सभी जगह कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए दर्शनार्थियों के लिए इंतजाम किए गए हैं।

            Also Read: #MediaWatch हड़ताल खत्म-दिवाली पर मिलेंगे ऑफर-ठगों से रहें सावधान

दैनिक आचरण मे छपी खबर के मुताबिक नरयावली क्षेत्र  के विधायक ने नगर पालिका अधिकारियों  से दैवी पंडालों के आसपास सफाई व्यवस्था व छिड़काव के लिए पत्र लिखा है।

दैनिक भास्कर ने नवरात्रि पर्व की शुरूआत पर पुरव्याऊ मे स्थापित होने वाली कांधे वाली काली की प्रतिमा की फोटो को प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए बताया है कि 116 से यहां काली जी की स्थापना की जा रही है।

लीक से हटकर खबर

दैनिक आचरण ने “ कामर्शियल काम्प्लेक्स के लिए मांगा था पावर हाउस..” शीर्षक से छापी खबर मे बताया कि राज्य सरकार ने बिजली कंपनी से शहर के तालाब के पास स्थित पावर हाउस को कामर्शियल काम्प्लेक्स मे तब्दील करने का प्रस्ताव भेजा था जिसे कंपनी ने खारिज कर दिया है। लेकिन ऐसे ही एक अन्य प्रस्ताव पर 175 साल पुरानी केन्द्रीय जेल प्रबंधन ने केन्द्रीय जेल अन्यत्र कहीं स्थानांतरित करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को सहमति दे दी है।

                        Also Read: Kamalnath Says Shivraj is a Big Actor

दैनिक भास्कर ने लोक महत्व से जुड़ी कई खबरों को मिलाकर एक बड़ी खबर लगाई है जिसमे बताया गया है कि निजी अस्पताल कोविड-19 की जांच के लिए मनमाना शुल्क नहीं ले सकेंगें। हर अस्पताल के बाहर कोविड-19 की जांच की दरें चस्पा रहेंगीं जो 12 सौ रूपए प्रति जांच से अधिक नहीं होगी। खबर में रेलवे विभाग से संबंधित दो खबरों में बताया है कि सागर से गुजरने वाली सभी छह जोड़ा रेल गाड़ियों की सीटें भर गईं है। दशहरा तक हालात मे बदलाव की उम्मीद नहीं है। रेलवे के तीसरी पटरी शुरू होने से जुड़ी खबर में लिखा है कि लाॅकडाउन के कारण से बंद पड़ा काम अब शुरू हो रहा है। 

नवभारत ने मुख्यमंत्री की सुरखी विधानसभा क्षेत्र मे हुई आमसभा की “कर्जमाफी-खोदा पहाड़ निकली चुहिया ” शीर्षक से छापी खबर मे बताया कि मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री को बंगाल का जादूगर बताया। उनके द्वारा किसानों के कर्जमाफी के दावों को खोदा पहाड़ निकली चुहिया वह भी मरी कह कर खिल्ली उड़ाई। वहीं दैनिक भास्कर ने मुख्यमंत्री के बंुदेली बोलों “हमाओ नरा जैत मे गड़ो है..नाथ बता दें बा को नरा कहां गड़ो हो”-को अपनी खबर का मुख्य विषय बनाया ।

                                Also Read : सागर -भोपाल-की-यात्रा-हुई-महंगी

विशेष खबर में

दैनिक आचरण ने शहर के व्यस्ततम मार्ग पर स्मार्ट सिटी द्वारा लगाए गए यातायात संकेतकों पर उठ रहे सवालों लगाई खबर मे स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारी की सफाई छापी है। जिसमे अधिकारी ने बताया कि संकेतक लगाए जाने के बाद अब उनके विशेषज्ञ इस मार्ग पर संकेतक की उपयोगिता पर अध्ययन कर रहे हैै। 

दैनिक भास्कर ने शहर की लाखा बंजारा झील के जीर्णोद्वार के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा खाली कराए जाने पर प्रकाशित खबर मे लिखा है कि झील की तलहटी मे दबे हैं कई राज।

                        Read Also: Prevention-Best Vaccine Against Covid-19

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours