Achievement-पीएम आवास योजना के बेहतर क्रियान्वयन में देश भर में अव्वल रहा मप्र

Achievement-पीएम आवास योजना के बेहतर  क्रियान्वयन में देश भर में  अव्वल  रहा मप्र

सागर वॉच।
प्रधानमंत्री आवास योजना के सर्वोत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए मध्यप्रदेश को देश भर में प्रथम स्थान मिला है। गत  8 जुलाई को दिल्ली में आयोजित एक समारोह में केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर ने मप्र के एडीशनल कमिश्नर सतेन्द्र सिंह को यह अवार्ड सौंपा। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस बड़ी उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दी है।


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पीएम आवास योजना के क्रियान्वयन में राष्ट्रीय स्तर पर सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मिले अवार्ड पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए कहा है कि इस योजना ने गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों की आवश्यकताओं को तो पूरा किया ही है ,साथ ही इन परिवारों की भावनाओं को भी छुआ है। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इस योजना के भावनात्मक पहलू से जुड़ कर संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यक्तिगत रुचि लेकर इस योजना का मप्र में सफल क्रियान्वयन किया। आज लाखों पीएम आवासों ने मध्यप्रदेश की आबादी के एक बड़े हिस्से को सुविधा और स्वास्थ्य के साथ आत्मसम्मान का जीवनस्तर प्रदान किया है। इस संतुष्टि ने हितग्राही परिवारों के मानसपटल पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा के प्रति सदैव के लिए अमिट छाप छोड़ी है।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने इस योजना का महत्व और मूलभाव समझ कर इस पर सूक्ष्मता से अमल किया है। इसमें अधिकतम पारदर्शिता बरतने की कोशिश हुई और आवास के लिए मिली राशि के सुनिश्चित उपयोग के स्तर पर भी सख्ती से निगरानी रखी गई। 

यही वजह है कि मध्यप्रदेश में खपरैल और कच्चे मकानों की संख्या में कमी आई है। इतना ही नहीं इस योजना की सफलता ने मध्यप्रदेश की अर्थव्यवस्था को भी गति प्रदान की है। मंत्री श्री सिंह ने पीएम आवास योजना के उत्कृष्ट और सफल क्रियान्वयन के लिए इस कार्य में संलग्न रहे प्रदेश के अधिकारी और कर्मचारी वर्ग की भी सराहना की है।
Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours