#MediaWatch, #Post Covid-19-Effects

Read In English I Hindi
#MediaWatch-Post-Covid19-Effects

#MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

Headlines : अख़बारों की आज की सुर्खियाँ 

आज की सुर्खियां में बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरा पर रावण दहन व नवरात्र की समाप्ति पर ज्वारा दर्शन की खबरें छायीं रहीं । लेकिन कोविड-19 संक्रमण से जुड़ी खबरों को अभी अखबारों में लगातार काफी स्थान मिल रहा है।

दैनिक नवदुनिया तो लंबे समय से कोविड-19 व स्वास्थ्य से जुड़ी खबरों के लिए अलग से समर्पित पृष्ठ निकाल रहा है। आज अखबार में कोविड-19 के संक्रमण से उबर चुके लोगों पर केन्द्रित खबर को प्रमुखता से छापा है। खबर के मुताबिक कोविड-19 से ठीक होने के बाद भी अधिकांश लोगों को बाल झड़ने, नजर के कमजोर होने, यादश्त कमजोर होना व थकान बने रहने की शिकायतें सामने आ रहीं हैं। खबर में चिकित्सा विशेषज्ञों के हवाले से बताया है कि इन परेशानियों की एक वजह तो कोरोना को लेकर बनने वाला तनाव भी है। 

Also Read : Festival Season Up-Down-रुला सकती है प्याज, कोरोना से घटा रावण का कद

कोविड-19 से ही जुड़ी एक अन्य खबर में बताया है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या मे आई कमी के चलते बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय के “गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण“ (सीवियर एक्यूट रेसपिरेटरी ईनफेक्शन) के उपचार के चार वार्ड के स्थान पर एक वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। 

अखबार ने कोविड-19 के सिलसिले में ही पंजीयक कार्यालय में रौनक आने की खबर छापी है। खबर मे बताया है कि कोविड-19 संक्रमण व लाॅकडाउन के चलते पिछले करीब सात से मंदी से जूझ रहे बाजार मे रौनक आती दिख रही है। पंजीयक कार्यालय में जमीन-जायदाद की खरीद-फरोख्त के रोजना करीब 100 पंजीयन हो रहे हैं।

                                   Also Read : उपचुनाव-में-कांग्रेस-हार-की-कगार-पर-खड़ी-है

दैनिक आचरण ने भी कोविड-19 संक्रमण से जुड़ी एक खबर “नियम विरूद्व तरीके से कुछ निजी अस्पताल कर रहे हैं कोरोना एंटीजन जांच“ शीर्षक से खबर छापी है। इस सिलसिले में अखबार ने स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय निदेशक का बयान छापा है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों को कोविड-19 के जांच की अनुमति नहीं है। लेकिन ऐसी शिकायत आएगी तो विभाग कार्रवाई करेगा।

दैनिक भास्कर ने भी कोविड-19  संक्रमण को लेकर सुरखी उप-चुनाव से जुड़ी खबर छापी है। खबर मे बताया है कि उप-चुनाव में कोविड-19 से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा बड़ी तादाद में सैनिटाईजर, साबुन, मास्क व हाथपोश का इंतजाम किया गया है।

Also Read : दुबई तक फैले हैं आईपीएल सट्टेबाजों के तार, किसानों की मौत से सकते में है सरकार

Off-Beat News : लीक से हटकर खबर

दैनिक आचारण मेंप्रकाशित खेती-किसानी से जुड़ी खबर में बताया है कि उड़द व सोयाबीन की करीब आधी फसल वर्षा के देर से होने के कारण बर्बाद हो गई है। जिला प्रशासन ने खराब हुई फसल की भरपाई के लिए राज्य शासन से डेढ़ अरब से ज्यादा का मुआवजा मांगा है।

Also Read : Cutural Fusion-फ्रांस व सागर की कलाकारों ने तैयार की दुर्गा स्तुति

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours