News In Short-31 Jan-22- शिकायतों को गंभीरता से लें अधिकारी -कलेक्टर
News In Short : ख़बरें संक्षेप में
सागर वॉच : 31 जनवरी 2022
अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से और उन्हें समय सीमा में निराकृत करें
↺ कलेक्टर ने सीएम समाधान,सीएम हेल्पलाइन से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को शिकायतों को गंभीरता से और उन्हें समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता से बात करते हुए समस्या निराकृत होने के पश्चात उसे संतुष्टि पूर्ण रुप से बंद कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने 300 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के संबंध में प्रत्येक शिकायत की समीक्षा अधिकारियों को शीघ्रता से उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने निर्देश दिए थे सर्वाधिक सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों वाले विभागों की वह विभाग बार प्रतिदिन समीक्षा करेंगे एवं शिकायतों का निराकरण कराएंगे समस्त अधिकारी शिकायतों का अध्ययन कर शिकायतों का निराकरण कराएं एवं शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत फोन के माध्यम से संपर्क करें। कोई भी शिकायत अटेण्ड किए बिना अगले लेवल पर नहीं जाए। साथ ही जनसुनवाई में और समाधान ऑनलाईन में प्राप्त शिकायतों का भी निराकरण सुनिश्चित किया जाए। कोई भी शिकायत नॉन अटेंडेड नहीं होनी चाहिए।
Post A Comment:
0 comments so far,add yours