News-In-Short-वृक्षों-की-रक्षा-के-लिए-भूल-नहीं-मूल-सुधार-जरूरी-केन्द्रीय-मंत्री

News-In-Short@ Sagar Watch

06 June 2021

News-In-Short-वृक्षों-की-रक्षा-के-लिए-भूल-नहीं-मूल-सुधार-जरूरी-केन्द्रीय-मंत्री

कोविड-19 जांच में झोल

कोविड-19 की जांच में गड़बड़ियों का यह आलाम है कि जब एक शख्स ने आवेदन ई-पास के लिए आवेदन किया तो आवेदन तो रद्द कर दिया गया लेकिन जवाब यह मिला कि उसका रेपिड एंटीजन जांच का नमूना एकत्रित कर लिया गया है और जांच का नतीजा आने तक आप पृथकवास मे रहें। 

रिक्शा चालक समाज की मुख्या कड़ी -कलेक्टर 

आटो रिक्शा चालक समाज की मुख्य कड़ी हैं ये अक्सर भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थलों में परिवहन करते हैं। अतः इनका व इनके परिजनों का वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है। यह बात जिला कलेक्टर ने आटो रिक्शा चालकों के लिए आयोजित विशेष वैक्सीनेशन शिविर के निरीक्षण के दौरान कही।

Also Read: तो क्या शर्मा जी होंगे उप्र के नए मुख्यमंत्री ...?

वृक्षों की रक्षा के लिए भूल नहीं मूल सुधार जरूरी -केन्द्रीय मंत्री  

केंद्रीय मंत्री, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय एवं सांसद प्रहलाद जी पटेल द्वारा पारिस्थितिकी तंत्र का  पुनरुद्धार  विषय पर आयोजित संगोष्ठी के उद्घाटन भाषण में बताया गया कि हमें वृक्षों को संरक्षण करना आवश्यक है। हमें अपनी जिम्मेदारियों का पुनर्विलोकन करना आवश्यक है। मूल सुधार करना आवश्यक है ना कि भूल सुधार करना है। प्रकृति के साथ रहेंगे तो चुनौतियों और संकटों को कम कर सकेंगे।  संगोष्ठी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रकृति मित्र पर्यावरण समिति एवं एलुमनी शासकीय विज्ञान महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय हॉस्टल जबलपुर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित की गई।

Also Read: नेस्ले कंपनी ने खुद माना मैगी नूडल्स सेहत के लिए ठीक नहीं

ब्लैक फंगस के मरीजों को इंजेक्शन का रिएक्शन 

बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज सागर ठडब् के म्यूकर र्माइकोसिस वार्ड में भर्ती  ब्लेक फंगस के 27 मरीजों को एंफोटरइसिन बी  का इंजेक्शन लगाते ही एडवर्स रिएक्शन होने के मामले में आज दूसरे दिन मेडिकल कालेज के डीन ने डॉक्टरों की टीम के साथ मरीजो का परीक्षण किया। फिलहाल हालत स्थिर है। इस समय मेडिकल कालेज में 40 मरीज भर्ती है। कल शनिवार को इंजेक्शन के रिएक्शन पर मरीजो को हल्का सिरदर्द, बुखार और उल्टी की शिकायत आने पर मरीजो में बेचैनी बढ़ गई।  इससे हड़कम्प की स्थिति बन गयी। 

सरकार पैसे बचने मरीजों को लगवा रही है सस्ते इंजेक्शन -कांग्रेस 

इस मामले में प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मांग की कि तत्कॉल इंजेक्शन जप्त कर सरकार जांच कराये । उन्होेंने कहा कि आशंका है कि नकली रेमडिशिविर इंजेक्शन के काले कारोबार में लगा माफिया ब्लेक फंगस के दवाओं की खरीद-फरोख्त में भी कूद पड़ा है।

इसी घटना पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चैधरी ने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार पैसे बचाने के लिए आमजनों की जान जोखिम में डालने से नहीं चूक रही है उन्होंने आरोप लगाया कि बीते शुक्रवार तक जो इंजेक्शन लगाए गए उसकी कीमत लगभग  सात हजार रुपये थी। जबकि शनिवार को जो इंजेक्शन लगाए गए उसकी कीमत लगभग  324 रुपये है जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि शासन स्तर पर सस्ते इंजेक्शन की खरीदी कर मरीजों की जान जोखिम में डालने का काम किया जा रहा है। 

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours