News-In-Short-सागर-में-तीन-लाख-से-ज्यादा-लोग-ले-चुके-हैं-कोविड-के-टीके-के-पहली-खुराक

News-In-Short-सागर-में-तीन-लाख-से-ज्यादा-लोग-ले-चुके-हैं-कोविड-के-टीके-के-पहली-खुराक

ख़बरें  संक्षेप  में @सागर वॉच 

जिले के टीकाकरण में जिले के लोगों को मिले प्राथमिकता 

टीकाकरण के लिए आनलाईन स्लाट आरक्षित कराने में स्लाट खाली नहीं मिलने के कारण युवाओं में बैचेनी बढ़ी है। इसी के चलते अब टीका  लगवाने को बेताब युवा में अपने शहर से हटकर दूसरे जिलों व ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केन्द्रों में स्थान आरक्षित कराने का चलन बढ़ रहा है। 

शनिवार को यह मुद्दा आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में भी उठाया गया। इस सिलसिले में जिले के कोविड प्रबंधन के प्रभारी मंत्री ने कहा कि  वैसे तो किसी भी जिले में उसी जिले के लोगों को टीकाकरण में प्राथमिकता मिलनी चाहिए। इस संबंध में वो प्रदेश के मुख्यमंत्री से चर्चा करेंगें।

Also Read: क्या-वैक्सीन-की-कमी-से-बढ़ा-कोविशील्ड-की-दो-खुराकों-के-बीच-का-अंतर..?

तीन लाख  के पार हुई जिले में टीकाकरण की पहली खुराक लेने वालों की संख्या 

कोविड-19 के टीकाकरण अभियान  सागर जिले में टीकारण अभियान कारगर ढंग से चल रहा है। कलेक्टर ने शनिवार को सागर जिले के टीकाकरण केन्द्रों और कोविड देखभाल केन्द्रों का निरीक्षण किया। 

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक जिले में  3 लाख 33 हजार 758 लोगों को टीका की प्रथम खुराक मिल चुकी है। जबकि 50 हजार 800 लोगों को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकीं हैं। 

वहीं 15 मई को   653 लोगों को टीके की पहली खुराक दी गई । जबकि  278 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। 


सुबह 10:30 से 11:30 बजे  के बीच बुक करें  टीकाकरण का स्लॉट 

जिला टीकाकरण अधिकारी सागर द्वारा बताया गया कि  18 वर्ष से उपर की आयु के हितग्राही ऑन लाईन बुकिंग प्रातः 10ः30 बजे से 11ः00 बजे तक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को सत्र हेतु पोर्टल खोला जाता है। 

18 वर्ष के उपर के हितग्राही अपना ऑन लाईन स्लॉट बुकिंग कराकर चिन्हित टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगवा सकते हैं। 

दिनांक 16 मई दिन रविवार को शहरी क्षेत्र सागर में 45 वर्ष से उपर के आयु के हितग्राहियों का टीकाकरण इन  स्थानों पर किया जायेगा ।  


शहरी क्षेत्र सागर में 

1. महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल क्रमांक -1 (एम.एल.बी.स्कूल) बस स्टेंड के पास।

2. पी.टी.सी. ग्राडंड (ड्राईव रन) कचहरी रोड।

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours