MEDIA-WATCH-ख़बरें-ज़माने-भर-कीं

MEDIA-WATCH-ख़बरें-ज़माने-भर-कीं

जी न्यूज
ने बताया कि विशेषज्ञों की नजर में  ब्लैक फंगस के फैलने की एक बड़ी वजह मास्क में नमीं का होना भी है। लंबी अवधि तक एक ही मास्क वह भी बिना धोए सुखाए पहने से आंखों का इस संक्रमण से ग्रसित होने का खतरा बढ़ जाता है। अभी “ताउक ते ” चक्रवाती तूफान को गुजरे ज्यादा वक्त नहीं हुआ है और मौसम विभाग ने एक नए चक्रवाती तूफान “यास(YAAS)” को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे इस तूफान से आने वाले कुछ दिनों में भारत के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

Also Read: Kill Corona Campaign- सागर जिले की सत्तर फीसदी पंचायतें हुईं कोरोना मुक्त

बीबीसी लंदन ने पाकिस्तान के अखबार के हवाले से छापा है कि कोरोना काल में पाकिस्तान में विकास की दर उम्मीद से ज्यादा हो गई है। पिछले साल के 0.47 के मुकाबले चालू वर्ष में इसे 3.94 फीसदी दर्ज किया गया है। जबकि इस वर्ष के लिए विकास दर के अनुमान पाकिस्तान सरकार, अतंर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष व विश्व बैंक द्वारा क्रमशः 2.1, 2.0 व 1.5 फीसदी के आसपास रहने का था।

नवभारत टाईम्स ने खबर दी है कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के थप्पड़बाज कलेक्टर को पद से हटा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य में इस तरह की चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएगीं। कलेक्टर ने कोरोना कफ्र्यू के दौरान एक युवक के बाहर निकलने की वजह से असंतुष्ट होते हुए न केवल उसका मोबाईल तोड़ दिया था बल्कि उसको तमाचा भी जड़ा था।

Also Read: दिवंगतों की अस्थियों को था विसर्जन का इंतजार निगम कर्मियों ने निभाया इंसानी धर्म

हिन्दुस्तार अखबार ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्वास्थ्य विशेषज्ञ के हवाले से बताया कि भारत में बनने वाली नाक के जरिए दी जाने वाली कोविड-19 की वैक्शीन बच्चों के लिए गैम चेंजर  होगी। यह लगाने में आसान तो होगी है बच्चों की श्वास नली की को सुरक्षा भी देगी।

जनसत्ता ने बाबा रामदेव द्वारा वाट्सएप संदेश को पढ़कर ऐलोपैथी दवा को फालतू कहने व लाखों लोग ऐलोपैथी दवा से मरे हैं बयान को लेकर खबर छापी हैं। खबर में बताया है कि भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) के महासचिव जयंत लेले, बाबा रामदेव के वीडियो को लेकर केन्द्र सरकार की चुप्पी पर हैरान हैं।

दो बार के ओलिम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के हत्या के मामले में गिरफ्तार होने की खबर को लगभग सभी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है।

Also Read: Viral Video: Expose the working of the police

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours