Covid-Care-Center-सागर-के-हर-विकासखंड-में-शुरू --होगा-कलेक्टर

Covid-Care-Center-सागर-के-हर-विकासखंड-में-शुरू --होगा-कलेक्टर

सागर वॉच ।
समाचार संक्षेप 

 तीन माह का राशन मुफ्त

राज्य शासन  कोविड संक्रमण के दौर में गरीबों को तीन माह का राशन मुफ्त देगा। यह राशन पात्र हितग्राहियों को राशन की उचित मूल्य की दुकानों से बिना बायोमीट्रिक सत्यापन के मिलेगा।

प्रमुख सचिव, खाद्य फैज अहमद किदवई के मुताबिक कोरोना संक्रमण के दौर में भौतिक दूरियों को बरकरार रखने के चलते यह राशन अपैल, मई व जून माह के लिए बांटा जा रहा है।

इसी सिलसिले में वृद्ध व निःशक्त जनों को भी आशीर्वाद योजना के तहत मुफ्त राशन दिया जाएगा। यह राशन सीधे उनके घर तक पहुंचाया जाएगा।

मुफ्त राशन वितरण के दौरान उचित मूल्य की दुकानों पर भीड़ न लगे इस लिहाज से दुकानों के खुले रहने की समय बढ़ाया जा रहा है। वितरण व्यवस्था में किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: बीएमसी-को -बनायें-पूर्णत-कोविड-अस्पताल-केंद्रीय-संस्कृति-मंत्री

कार्यभार गृहण

किशोर न्याय मंडल व बाल कल्याण समिति के नए चुने गए सदस्यों ने सोमवार को अपना कार्यभार गृहण किया।इस मौके पर जिले की बाल संरक्षण व महिला बाल विकास अधिकारी ने किशोर न्याय मंडल की अशासकीय सदस्यों-वंदना तोमर व मंजूमाला सिंह और बाल कल्याण समिति के सदस्यों-आनंद मोहन नायक, अमित अग्रवाल, चंद्र प्रकाश शुक्ला व स्वाति राय को बधाई व उनके कार्यों के बारे में जानकारी दी।

कोविड हेल्प डेस्क

बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय में कोरोना संक्रमण के मरीजों व उनके परिजानों की मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाई गयी है। नगर विधायक की प्रयासों से बीएमसी परिसर में शुरू हुई यह हेल्प डेस्क कोविड अस्पताल में ईलाज ले रहे मरीजों व उनके परिजनों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करने का प्रयास करेगी। जरूरत मंद हेल्प डेस्क के लिए निर्धारित किए गए किसी भी फोन नं को लगा कर मदद मांग सकते हैं।

Also Read: MLA visited Covid ICU to know the patients condition

कोविड हेल्प डेस्क के फोन नं-07582-242831, टोल फ्री नं-1075

मोबाईल नं- 09329462324, 09329475494

कोविड देखभार केन्द्र खुलेंगे

प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस ने सोमवार को प्रदेश के सात जिलों के जिलाधीशों से कोरोना संक्रमण के प्रबंधन को लेकर वीडियो कांफ्रेंस की। बैठक में सागर जिले के कलेक्टर ने बताया कि जिले के सभी विकासखंडों में सौ बिस्तरों का कोविड देखभाल केन्द्र शुरू किए जा रहे हैं।


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours