Damaged-Canals-make-Irrigation-Tough-उपकरण-हैं-डॉक्टर-हैं-फिर-भी-क्यों खतरें-में-है-बच्चों-की-जान

Damaged-Canals-make-Irrigation-Tough-उपकरण-हैं-डॉक्टर-हैं-फिर-भी-क्यों खतरें-में-है-बच्चों-की-जान

#MediaWatch@Best From Print Media

Headlines: अख़बारों के आज की सुर्खियाँ 

नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने अख्तियार किए उग्र तेवर, बीएमसी में हुई शिशुओं की मौत, महापौर के पद के आरक्षण पर लगते कयासों  व मिलावट के काले धंधे में लिप्त आरोपियों पर प्रशासनिक कार्रवाई की खबरों को अखबारों ने आज सुर्खियों में छापा है।

दैनिक आचरण ने अपनी खबर में नर्सों की मनचाही पदस्थापना को भी नवजात शिशु गहन चिकित्सा ईकाई में शिशुओं की मृत्यु की एक संभावित वजह बताया है। खबर कहती है कि स्वास्थ्य विभाग  में सक्रिय एक गिरोह मनचाही पदस्थापना दिलाने के लिए ही जाना जाता है। जिला अस्पताल  में 150 से ज्यादा स्टाफ नर्स हैं लेकिन एसएनसीयू के लिए मंजूर 22 मे से 9 पद खाली पड़े हैं।  दैनिक भास्कर ने भी शिशुओं की मौत का मामला शीर्षक से लगाई खबर में बताया कि कलेक्टर के पूछने पर जिला चिकित्सालय के डाक्टरों ने बताया कि भर्ती होने वाले शिशुओं में से 15 फीसदी बच्चों की हो जाती है मौत।

Also Read: BMC-CMHO At Loggerheads-कोविड की जांच में हो रही घोर लापरवाही

नगर निगम द्वारा शहर के मोतीनगर इलाके की दुकानों व खुरई मार्ग स्थित गल्ला मंडी के पास एक ढाबे के अवैध हिस्से को ढहाने की खबर को लगभग सभी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है। दैनिक भास्कर ने लिखा कि बदमाश की दुकान व शराब माफिया के ढाबे पर...चली जेसीबी, दैनिक आचरणसागर दिनकर ने  इस खबर को.....हटाया गया अतिक्रमण शीर्षक से लगाया। नवदुनिया ने इस खबर को “जिला बदर रह चुके युवक का अवैध निर्माण टीम ने ढहाया” शीर्षक से लगाया पर अतिक्रमण कारियों के नाम नहीं  खोले।

    Also Read : नींद से जागा नगर निगम, खदेड़ा अतिक्रमणकारियों को

नवभारत ने “संभाग में कर वसूली का टूटा रिकार्ड” शीर्षक से अपनी पहली खबर मे लिखा है कि वाणिज्य कर संभागीय उपायुक्त कार्यालय सागर ने कोरोना महामारी के दौर में भी चालू वित्तीय वर्ष में पिछले साल के मुकाबले 7 फीसदी अधिक कर वसूली कर प्रदेश मे पहला स्थान हासिल किया है। दैनिक आचरण ने भी इसी खबर को उपलब्धि शीर्षक से लगाया है। खबर मे लिखा है कि विभाग मनोरंजन कर के दायरे में आए शादी-घर व होटल, रेस्तरां आदि से भी कर वसूली की तैयारी कर रहा है।

Also Read : दो साल में गाँव में हर घर तक पहुंचेगा पानी

दैनिक भास्कर ने किसान संगठनों के मंगलवार के भारत बंद पर लगाई पहली खबर मे लिखा है “.....सब कुछ खुला रहेगा, सब्जी-दूध भी मिलेगा”। अखबार ने अंदर के पृष्ठ पर शिक्षा विभाग की जनसामान्य से जुड़ी एक बेहद अहम खबर लगाई है। जिसमें बताया है कि अभिभावकों का आरोप है कि कोरोना काल में केवल शिक्षण शुल्क लेने के अदालत व सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का निजी स्कूल उल्लंघन कर रहे हैं। खबर के मुताबिक अभिभावक एवं छात्र संघर्ष समिति के तहत मुखर हुए प्रभावित नगारिकों ने शहर के लगभग सभी स्कूलों पर निर्धारित शिक्षण शुल्क से अधिक शुल्क वसूलने का आरोप लगाया है।

    Also Read : कारवाई के बावजूद कैसे चलता रहता है मिलावट का धंधा

FOLLOW-UP : फाॅलोअप

दैनिक भास्कर ने मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्रवाई किए जाने की हिमायत करते हुए मिलावट खोरों के खिलाफ चल रही प्रशासन की मुहिम पर प्रकाशित हो रहीं खबरों की श्रंखला में आज अपनी खबर में लिखा है कि खाद्य विभाग के दल ने सील की गई फेक्ट्री को खोल कर मिलावट पकड़ी। खबर में विशेषज्ञों के हवाले से बताया है कि मिलावटी खाद्य पदार्थों के सेवन से गैस्ट्रिक अल्सर व  कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियां भी हो सकतीं हैं।

दैनिक आचरण ने लापरवाही शीर्षक से लगाई खबर में बताया कि शहर के बीचों-बीच स्थित नगर के सबसे बाजार में निगम ने एक भी चौकीदार नहीं रखा। जिससे रात में इस बाजार में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होता है। 

Also Read: जननेतृत्व से लबालब हुए तालाब, विभागीय नाकारापन से छलनी हुई धरती

OFF-TRACK NEWS: लीक से हटकर खबर

नवदुनिया ने बढ़ते जलसंकट पर सिंचाई को लेकर चिंतित हो रहे किसानों की समस्या पर शीर्षक “नहरें क्षतिग्रस्त, खेतों में नहीं पहुच रहा पानी” से लिखी खबर को अपनी पहली सुर्खी बनाया है। खबर में बताया है कि रहली विधानसभा क्षेत्र के चनौआ जलाशय  का लाभ नहरों के क्षतिग्रस्त होने के कारण किसानों तक नहीं पहुच रहा है। यही हाल दरारिया मुर्गा गांव का है जहां नहरें क्षतिग्रस्त होने से 12 साल से किसान सिंचाई के लिए पानी की बाट जोह रहे हैं।

ईवनिंग मिरर ने देवरी में हर साल श्री देव श्री खांडेराव मंदिर के पास आयोजित होने वाले मेले से जुड़ी खबर को प्रमुखता से छापा हैे। खबर में बताया है कि कोरोना महामारी के चलते इस साल 20 से 29 दिसंबर के बीच आयोजित होने वाले मेले में कोविड के दिशा-निर्देशों के तहत मेला स्थल पर दुकानों को लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। खबर के मुताबिक इस आयोजन में श्रद्धालु धधकते अंगारों के कुंड पर से नंगे पैर निकलते हैं।
Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours