Best-From-Print-Media-PM-CM-worried-about-Corona-सागर-में-कोरोना-मरीजों-की-मृत्यु-दर-हुई चिंताजनक

To Read News In English Click Here@English - हिंदी 

Best-From-Print-Media-PM-CM-worried-about-Corona-सागर-में-कोरोना-मरीजों-की-मृत्यु-दर-हुई चिंताजनक

#MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

Headlines:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक किए जाने के साथ ही एक बार फिर अखबारों में कोरोना से जुड़ी खबरों की बाढ़ सी आ गई है। 

अखबारों केे  शहर के संस्करणों में भी कोरोना संक्रमणों से जुड़ी खबरों के साथ-साथ  देवउठनी ग्यारस पर्व होने के चलते विज्ञापनों की भी भरमार रही। कई अखबारों में पूरे-पूरे पृष्ठ के विज्ञापन होने के कारण काफी कम खबरें छपी हैं। हालांकि कोरोना को लेकर हर अखबार ने अपने-अपने तरीके से कोरोना से बचाव के बारे में नागरिकों को जागरूक करने व उपचार में सामने आ रहीं खामियों संबंधी खबरें छापी हैं।

 Also Read : कोरोना से बचे तो बाल झड़ने लगे, नजर होने लगी कमजोर

दैनिक भास्कर नवदुनिया अखबार ने अपने पहले पृष्ठ पर सागर के बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय के कोरोना से जूझ रहे चिकित्सक शुभम ओझा के इलाज के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सहायता राशि जारी करने की खबर छापी है।  

 प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना से ग्रसित चिकित्सक के उपचार के लिए राशि नवदुनिया के मुताबिक जहां 80 लाख रूपए है वहीं दैनिक भास्कर ने यह राशि एक करोड़ बतायी है। खबर में बताया है कि इस राशि से चिकित्सक के फेंफड़े बदले जाना हैं जो कोरोना मर्ज के कारण 90 फीसदी तक खराब हो गए हैं।

कोविड-19 से जुड़ी एक ओर खबर दैनिक भास्कर के पहले पृष्ठ पर है जिसमें मुख्यमंत्री द्वारा बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय में कोरोना मरीजों के उपचार के मामलों की समीक्षा बैठक में मृत्यू दर 7 फीसदी होने पर चिंता जताई।

    Also Read: BMC-CMHO At Loggerheads-कोविड की जांच में हो रही घोर लापरवाही

शहर के पृष्ठ पर भी कोविड-19 संक्रमण की खबर को पहली सुर्खी बनाकर छापी खबर में बताया गया है कि हर दिन सौ नए कोरोना संक्रमित मरीजों के सामने आने के साथ ही सागर शहर प्रदेश का छठवां सबसे संक्रमित जिला बन गया है। खबर के मुताबिक जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा चार हजार के पार पहुंच गया है वहीँ कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ भी डेढ़ सौ के पास पहुंच गया है।

दैनिक आचरण ने कोरोना से हटकर राजनीति से जुड़ी खबर को अपनी शहर के पृष्ठ पर पहले स्थान पर छापा है।“ प्रशिक्षण से योग्यता मे आता है निखार-केशव” शीर्षक से छापी खबर में बताया है कि भारतीय जनता पार्टी में  मंडल स्तरीय प्रशिक्षण शिविर शुरू होने वाले हैं। इसी सिलसिले में  पार्टी के संभागीय संगठन मंत्री के मौजूदगी में संभागस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया । हालंकि यह खबर नवदुनिया ने भी संगठन मंत्री  वक्तव्य को ही शीर्षक बनाकर छापी है।

        Also Read: तकनीकी-खामी-में-उलझा-मेगा-आईटीआई-भवन

ईवनिंग मिरर अखबार ने शहर के उपनगर क्षेत्र में एक निजी अस्पताल को लाभ पहुंचाने के लिए सड़क के डिवाइडर तोड़ जाने की खबर को पहली खबर बनाया है। हालंकि खबर में उस निजी अस्पताल का नाम नहीं खोला गया है। खबर के मुताबिक  नगर पालिका के अधिकारी ने डिवाईड को नुकसान पहुंचाने वाले निजी अस्पताल के संचालकों को नोटिस भेजने की बात कही है।

OFFBEAT NEWS : लीक से हटकर खबर

नवदुनिया ने सड़क सुरक्षा से जुड़ी खबर को बड़ी अहमियत से छापा है। “संकेतक व दिशा सूचक नहीं होने से हो रहे हैं हादसे” शीर्षक से छापी खबर में बताया है कि सागर-झांसी फोरलेन राष्ट्रीय मार्ग पर कई स्थान दुर्घटनाओं के लिहाज से संवेदनशील चिन्हित हुए हैं लेकिन वहां संकेतक व दिशा सूचक नहीं लगाए गए हैं। कई जगह पर सड़क विभाजक दीवार को तोड़कर रास्ते बनाए गए हैं। लेकिन भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अभी तक इस दिशा में कोई काम नहीं किया है।

Also Read :तेली-में-होते-है-प्रतिरोधक-क्षमता-बढाने-के-जबरदस्त -गुण


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours