Best-From-Print-Media-Covid-19-Update-अब-आपदा-प्रबंधकों-की-धुन-पर-नाचेंगे-शादी-प्रबंधक

To Read News In English Click Here@English - हिंदी 

Best-From-Print-Media-Covid-19-Update-अब-आपदा-प्रबंधकों-की-धुन-पर-नाचेंगे-शादी-प्रबंधक

#MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

Headlines: अख़बारों की आज की सुर्खियाँ 

कोरोना संक्रमण का असर अब अखबारों की सुर्खियों पर भी बढ़ता नजर आ रहा है। अधिकांश अखबारों की सुर्खियां कोविड-19 विषाणु से नहीं पर उससे जुड़ी खबरों से रंगी रहीं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सोमवार को हुई जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद जारी निर्देशों को कई अखबारों ने अलग-अलग अंदाज में अपनी पहली सुर्खी बना कर छापा है। 

दैनिक आचरण ने हिन्दी फिल्म के चर्चित गाने का जिक्र करते हुए अपनी खबर के शीर्षक में कहा कोरोना के चलते बारात निकालने पर लगे प्रतिबंध के कारण  ...आज मेरे यार की शादी है जैसे गानों की न तो गूंज सुनाई देगी और न ही उसकी धुन पर थिरकते लोग नजर आएंगें।

Also Read: BMC-CMHO At Loggerheads-कोविड की जांच में हो रही घोर लापरवाही

दैनिक भास्कर ने भी अपनी खबर में शादी प्रबंधन पर आपदा प्रबंधन को भारी बताया। खबर का मुख्य विषय आपदा प्रबंधन समूह के फैसले से प्रभावित होने वाली गतिविधियों के साथ-साथ शादी समारोहों के आयोजन में किए जाने वाले बदलावों को लेकर उपजे "आमजन के पसोपेश" को बनाया गया है।

नवदुनिया सागर दिनकर ने भी इसी खबर को सीधे सपाट शीर्षकों “शादी समारोहों में 200 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगें“ से लगाया। 

लेकिन जहां सागर दिनकर ने शमशाबाद क्षेत्र में आयोजित सड़क व पुलों के भूमिपूजन कार्यक्रम की खबर को स्थानीय सांसद द्वारा सुगम सड़कों को विकास की रक्तवाहिनी बताए जाने वाले बयान को शीर्षक बना कर पहली सुर्खी बना कर छापा है। 

                Also Read :तेली-में-होते-है-प्रतिरोधक-क्षमता-बढाने-के-जबरदस्त -गुण

वहीं नवदुनिया ने पेंशनधारियों की जीवन प्रमाण की ऑनलाइन  सुविधा से अनजान रहने की विषय को लेकर छापी खबर को अपनी पहनी सुर्खी बनाया है। खबर में बताया है कि अपने जीवित होने का प्रमाणन ऑनलाइन किए जाने की सुविधा से अनजान होने के कारण दूर-दूर के ग्रामीण क्षेत्रों से बुजुर्ग  गिरते-पड़ते, हांफते  भविष्य निधि कार्यालय भागे चले आते हैं।

नवभारत ने भी पहली सुर्खी कोरोना से जुड़ी खबर को बनाया पर यह खबर आपदा प्रबंधन समूह के निर्देशों को लेकर नहीं बल्कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूर्व में अपनाए सुरक्षात्मक उपायों पर अमल करना छोड़ देने पर केन्द्रित पर है। खबर में कि संक्रमित पाए जाने वाले लोगों के घरों पर पहले जैसे आवाजाही के प्रतिबंध नहीं लगाए जाने व उनके संपर्क में आने वालों के नमूने लेकर जांच नहीं कराए जाने को  लापरवाही व खतरनाक बताया है।

 Also Read: Best-From-Print-Media--साड़ियाँ-लुभाती-भी-हैं-डराती-भी-हैं

OFFBEAT NEWS : लीक से हटकर खबर

दैनिक आचरण ने बिजली विभाग द्वारा शहर के एक नामी रेस्टोरेंट व केन्द्रीय विश्वविद्यालय के शिक्षक के छावनी क्षेत्र में स्थित घर में बिजली चोरी का मामला सामने आने की खबर को शीर्षक “चोरी की बिजली से संचालित हो रहा था अमूल रेस्टोरेंट, विवि के शिक्षक के घर मिली बिजली की चोरी” शीर्षक से लगायी।

           नवदुनिया ने गड्ढ़ों से भरी सागर-दमोह सड़क को लेकर खबर छापी है। खबर में बताया है कि मप्र सड़क विकास निगम की इस बदहाल सड़क पर भी यात्रियों से पथकर वसूला जा रहा है। हालांकि खबर में निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने यह माना है कि सड़क का 50 किमी लंबा हिस्सा बदहाल अवस्था में है।

                 Also Read: तकनीकी-खामी-में-उलझा-मेगा-आईटीआई-भवन

FOLLOW-UP : फाॅलोअप

दैनिक आचरण ने 23 नवंबर से जिला अदालतों में सामान्य कामकाज शुरू होने को लेकर पूर्व में लगाई खबर की दूसरी कड़ी में आज बताया कि अदालतों में कामकाज शुरू होते ही पक्षकारों की भीड़ तो उमड़ी लेकिन वकीलों की उपस्थिति कम  ही रही। अदालत पहुंचे लोगों को कोविड-19 के संक्रमण के खतरे के चलते थर्मल स्केनर से जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया।

कोरोना संक्रमण का जनजीवन पर पड़ने वाले असर को लेकर दैनिक भास्कर में लगातार लगने वाली खबरों  की कड़ी में आज दो खबरें नजर आयीं। आंवली नवमी पर्व से जुड़ी खबर में बताया कि केवल 30 फीसदी श्रद्धालु  ही घरों से बाहर निकले वहीं दूसरी खबर में सड़कों पर केवल 30 फीसदी यात्री बसें ही चल रहीं हैं जिससे यात्रियों से मनमाना किराया वसूले जाने का मुद्दा उठाया।

Also Read : कोरोना से बचे तो बाल झड़ने लगे, नजर होने लगी कमजोर


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours