#Surkhi-Bye-Election #heats-up, #सियासी, #आरोपों-प्रत्यारोपों-से-गरमाया-चुनावी-माहौल

#MediaWatch-Surkhi-By-Elelction-Scindia

#MediaWatch@Khabron-Ki-Khabar

Headlines : अख़बारों की सुर्खियाँ 

 सुरखी उप-चुनाव के मतदान की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है अखबारों में चुनाव से जुड़ी खबरों का दबदबा भी बढ़ता नजर आ रहा है। सभी अखबार चुनावी जंग मे जोर आजमााईश कर रहे सियासी दलों के नेताओं के चुनावी पैंतरों व जिला प्रशासन द्वारा चुनावी तैयारियों के लेकर की जा रही गतिविधियों से जुड़ी खबरों को पर्याप्त स्थान दे रहे हैं।

दैनिक आचरण ने की पहली खबर ही सुरखी-उप चुनाव पर लिखी गई। खबर के मुताबिक सुरखी उप-चुनाव में नाम वापिसी के बाद अंतिम रूप से 15 प्रत्याशी मैदान मे डटे हैं। अखबार ने चुनावी विश्लेषकों के हवाले से लिखा है इस क्षेत्र में खास मुकाबला तो भाजपा व कांग्रेस के बीच ही है लेकिन अन्य दलों के व निर्दलीय प्रत्याशियों के हौसले भी काफी बुलंद नजर आ रहे हैं।

Also Read : Power Company Rejects State Govt Proposal- व्यावसायिक परिसर मंजूर नहीं

वहीं सांघ्यकालीन अखबार ईवनिंग मिरर ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए नए-नए भाजपा मे शामिल हुए नेता के कांग्रेस पार्टी के एक स्थानीय कार्यकर्ता से हुए कथित आडियो संवाद के वायरल होने के सिलसिले में छापी खबर में बताया है कि कांग्रेस को उनके कार्यकर्ता को अपहृत किए जाने की आशंका हैै। 

नवभारत अखबार ने भी इसी घटनाक्रम से जुड़ी खबर में बताया है कि दोनों पार्टियों के बीच शिकायतों को दौर शुरू हो गया है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों ने इस मामले की शिकायत पुलिस महानिरीक्षक से करने के संकेत दिए हैं। सुरखी मे आयोजित ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुनावी सभा की खबर को भी “नारी अपमान का जनता देगी जवाब” शीर्षक से छापा है। दैनिक आचरण ने भी मिलते-जुलते शीर्षक “मातृ शक्ति का अपमान होगा तो सिंधिया धूल चटाएगा-सिंधिया”चुनावी सभा की खबर को छापा है। इसी मुद्दे पर भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई अखबार से हुई खास बातचीत का हवाला देकर छापी खबर में राष्ट्रीय अध्यक्ष का ब्यान छपा है कि “दलितों का अपमान कर खत्म हो जाएगी कांग्रेस”।

            Also Read : Headlines-मछली-बाज़ार-की-योजना-विफल, ठगी-मामले-में-नया-मोड़

दैनिक भास्कर ने सिंधिया की चुनावी सभा को सिंधिया द्वारा कांग्रेसी नेताओं कमलनाथ व दिग्विजय सिंह को चेतावनी देने वाले बयान के साथ छापा है कि वो कौवा है और झूठ बोलने वाले को काट लेते हैं। उनसे कांग्रेसी नेताओं को डरना चाहिए।

लीक से हटकर खबर

दैनिक भास्कर ने उज्जैन में हाल ही घटित हुए जहरीली शराब कांड के सिलसिले में जिले में कथित तौर पर चल रहे कच्ची शराब के कारोबार पर ग्राउंड रपट छापी है। “ये नशा नहीं जहर है” शीर्षक से छापी इस खबर में बताया गया है कि कुचबंदिया आदिवासी खास तौर पर इस काले धंधे से जुड़ें बताए जाते हैं जिनकी गतिविधियों जिले के देवरी व केसली क्षेत्र में ज्यादा बताईं जातीं हैं। खबर के मुताबिक अधिक मुनाफा कमाने की लालच में कच्ची शराब के व्यापारी शराब में आक्सीटोसिन व यूरिया जैसे घातक पदार्थ मिलाने से भी बाज नहीं आते हैं।

खबर के मुताबिक जिले में चल रहे कच्ची शराब के धंधे के सिलसिले में जिले के पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर के बयान भी छपे हैं जो पूरी तरह से विरोधाभासी नजर आ रहे हैं। इसमें पुलिस कप्तान मान रहे हैं कि क्षेत्र में लोगों द्वारा खुद के पीने या बेचने के लिए कच्ची शराब बनती रहती है लेकिन नवरात्रि के कारण भट्टियां बंद चल रहीं हैं। वहीं जिला कलेक्टर  का कहना है कि जिले में कच्ची शराब बनने की बात सामने नहीं आई है। इससे कोई मौत भी नहीं हुई है।

   Read Also: Prevention-Best Vaccine Against Covid-19


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours