News-In-Short-मंत्री-की-शिकायत-पर-गैरहाजिर-अमले-पर-हुई-कारवाई

Read In English I Hindi
Sagar-Watch-News-In-Short

वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप में गौरझामर जनपद पंचायत की पूरे अमले पर हुई कारवाई 

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जनपद पंचायत देवरी के जांच प्रतिवेदन पर कार्रवाई करते हुए गौरझामर पंचायत में एक ही कार्य का दो बार भुगतान व एक से ज्यादा वित्तीय अनियमितताएं करने के आरोप में एक पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया है।

                                        Also Read : सागर -भोपाल-की-यात्रा-हुई-महंगी

इसके अलावा सरपंच, ग्राम रोजगार सहायक के खिलाफ धारा 92 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। साथ ही जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, खंड समन्वयक, सहायक इंजीनियर, क्षेत्रीय पर्यवेक्षक व तकनीकि अमले को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मंत्री का आकस्मिक निरीक्षण, गैरहाजिर मिला पूरा अमला 

मप्र के लोक निमार्ण विभाग के मंत्री ने अपने गृह नगर गढ़ाकोटा  सरकारी अस्पताल का बीती रात आकस्मिक निरीक्षण किया। मंत्री को निरीक्षण के दौरान अस्पताल मे चिकित्सक सहित सारा अमला नदारद पाया। मंत्री की इस  दौरे से बौखलाए विभागीय आला अफसरों ने कारवाई की नाम पर बड़े अधिकारीयों को नॉटिस दिए लेकिन छोटे कर्मचारियों में से कुछ की नौकरी खा गए कुछ को निलंबित कर दिया ।

                            Read Also: Prevention-Best Vaccine Against Covid-19

इस मामल को संज्ञान मे लेते हुए  जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अस्पताल मे पदस्थ चिकित्सक व विकासखंड चिकित्सा अधिकारी को नोटिस जारी किया है। जबकि छोटे कर्मचारियों में से एक एएनएम को सेवा से पृथक करने व वार्ड बाय को निलंबित कर दिया है।

उप -चुनाव में अंतरजिला सीमा पर स्थित मतदान केन्द्रों पर रहेगे सख्त निगरानी 

सुरखी विधानसभा क्षेत्र मे आगामी नवंबर को होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्टर सभागार मे प्रशासनिक अमले की बैठक आयोजित की गई।

बैठक मे उप-चुनाव के सिलसिले में अंतरजिला सीमाओं पर स्थित सुरखी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों की निगरानी रखने के सिलसिले में विचार-विमर्श किया गया।

                        Also Read : कामकाज में कसावट लाने कोरोना नियंत्रण केंद्र पहुंचे कलेक्टर

जिला कलेक्टर ने बताया कि सीमावर्ती मतदान केन्द्रों में नजर रखने के लिहाज से चेकपोस्टों मे चैकस निगरानी रखी जाएगी। जिले में अंतरजिला सीमाओं पर स्थित मतदान केन्द्रों में विदिशा जिल की सीमा से लगते वाले 5 मतदान केन्द्र राहतगढ़ थानांतर्गत हैं वहीं रायसेन जिले की सीमा से लगने वाले कुल 23 मतदान केन्द्रों में से 11 मतदान केन्द्र राहतगढ़ थानांतर्गत,  09 मतदान केन्द्र जैसीनगर थानांतर्गत व 03 मतदान केन्द्र सुरखी थानांतर्गत आते हैं ।

नए कृषि कानून किसान विरोधी -कांग्रेस 

जिला शहर एवं ग्रामीण कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाल ही मे संसद द्वारा पारित किए गए कृषि कानूनों के विरोध स्वरूप उपनगर मकरोनिया मे धरना दिया।

                        Also Read: Clerks-running Nagar Palikas in Bundelkhand

धरने के दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष व जिला शहर कांग्रेस की अध्यक्ष ने कृषि कानूनों को किसान विरोधी व उद्योगपतियों को लाभ दिलाने वाला बताया ।


Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours