Galloping-Spread-Of-Corona-कामकाज-में-कसावट-लाने-कोरोना-नियंत्रण-केंद्र-पहुंचे-कलेक्टर


English: Hindi


सागर वॉच ।
  
सागर जिले में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने का आभास होते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। जिला कलेक्टर ने अधिकारीयों के एक दल के साथ मंगलवार को स्मार्ट सिटी कार्यालय में संचालित कोरोना नियंत्रण केंद्र  का के कामकाज का जायजा  लिया । 

निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने कोरोना नियंत्रक केंद्र में कसावट लाने के लिए  जारी किये निर्देशों के मुताबिक 

  • कोरोना नियंत्रण केंद्र "घर पर रहकर इलाज़ " (Home Isolation)  ले रहे व्यक्तियों की सार्थक लाईट एप पर आने वाले 6 पैरामीटर के माध्यम से दिन में दो बार वीडियो कालिंग से जानकारी लेकर परीक्षण करेंगे।
         Read Also: People getting careless about COVID-19 threat-Bhupendra Singh

  • साथ ही बीएमसी एवं ज्ञानोदय छात्रावास के कोविड वार्डो से यदि व्यक्ति अपने आपको एवं डाक्टर की सलाह पर स्वस्थ्य होना महसूस  करता है तो उसे होम क्वारेंटाईन किया जाये और यदि घर पर इलाज़ करा रहे व्यक्ति को परीक्षण के दौरान कोई समस्या आती है तो उसको तत्काल बीएमसी या ज्ञानोदय कोविड वार्ड में भर्ती करें । 
  • उन्होंने बीएसएनएल के माध्यम से कोरोना नियंत्रक केंद्र में सहायता केंद्र के नम्बर 1075 प्रारंभ करने के निर्देश  दिये । उन्होंने बताया कि इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति कभी भी कोरोना संबंधी समस्या बता सकता है। इस नम्बर पर एक समय में तीन व्यक्ति बात कर सकते है ।
Read Also: Prevention-is-Best-Vaccine-until-the-real-Covid-19-vaccine-comes

कोरोना नियंत्रक केंद्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ नगर निगम आयुक्त, जिला पंचायत सीईओ, सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, स्मार्ट सिटी सीईओ, बीएमओ, सहित डाक्टर्स अधिकारी मौजूद थे 

Share To:

Sagar Watch

Sagar Watch is the only news portal of Bundelkhand Region, which provide news updates in English & Hindi language. Rajesh Shrivastava, the Journalist, is the Chief Editor of this News Portal.

Post A Comment:

0 comments so far,add yours